सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले हैबतुल्‍ला अखूंदजादा की मौत की खबर आई सामने।

सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले हैबतुल्‍ला अखूंदजादा की मौत की खबर आई सामने।

अफगानिस्तान पर कब्जा करनेवाले तालिबान के अंदर मचे घमासान के बीच एक बड़ी खबर समाने आ रही है. बताया जा रहा है कि तालिबानी नेता मुल्‍ला बरादर को बंधक बना लिया गया है. वहीं तालिबान के सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले हैबतुल्‍ला अखूंदजादा की मौत की खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि सत्‍ता को लेकर जारी संघर्ष में मुल्‍ला बरादर को बंधक बनाया गया जबकि इसी दौरान बतुल्ला अखूंदजादा की मौत हो गई. हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.
इन्हे भी पढ़े :-अवैध बालू खनन के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई तेज करते हुए 11 हाइवा ट्रक को किया जब्त।
ब्रिटेन की एक पत्रिका द स्‍पेक्‍टेटर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि शीर्ष कुर्सी को लेकर हुए संघर्ष में तालिबानी नेता और अफगानिस्तान के डिप्टी प्रधानमंत्री मुल्‍ला बरादर और वहां के सुप्रीम लीडर हैबतुल्‍ला बुरी तरह से घायल हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक यह संघर्ष हक्‍कानी नेटवर्क के साथ सत्‍ता को लेकर हुआ. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संघर्ष में हक्‍कानी नेटवर्क के नेता विजयी रहे. पत्रिका में लिखा गया है कि पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भी हक्‍कानी नेटवर्क को शह दे रहा था.हैबतुल्‍ला को लेकर द स्‍पेक्‍टेटर मैगजीन में कहा गया है कि अभी तक तालिबान के सुप्रीम लीडर का पता नहीं चल पा रहा है.
इन्हे भी पढ़े :-झारखंड हाईकोर्ट ने आपराधिक मामले में दिए जाने वाले शपथपत्र की वैधता को 21 दिनों की कर दी है।
पत्रिका ने लिखा है, ”हैबतुल्‍ला को न तो देखा गया है और न ही कुछ समय से उनके बारे में सुना गया है. ऐसी कई अफवाहें हैं कि उसकी मौत हो गई है.” हालांकि इससे पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि तालिबान का प्रमुख चेहरा रहे मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को साइडलाइन कर दिया गया है. ऐसा माना जा रहा था कि देश की कमान मुल्ला बरादर को ही सौंप दी जाएगी लेकिन ऐसा हो न सका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via