कोरोना का तीसरी लहर का दस्तक , फिर से बढ़ने लगी कोरोना मरीजों की संख्या

कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे है. विशेषज्ञ इसे तीसरी लहर के तौर पर देख रहे है. पिछले 24 घंटे में पूरे देश में कोरोना के 41, 576 नये मामले सामने आये है. वहीं 491 लोगों की मौत हो गयी है. जबकि 39,125 लोग ठीक हुए है. अभी दूसरा लहर पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, वहीं तीसरी लहर ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. देश के कई राज्यों में बच्चे इसके चपेट में आ रहे है

इसे भी पढ़े :-

ट्वीटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीका ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ कर दिया

बेंगलुरु में 19 साल से कम उम्र के 300 बच्चे संक्रमित हुए है
कोरोना की दूसरी लहर के मामले कम होने के बाद कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज खोले गये है. बच्चे स्कूल जाने लगे है. जिस कारण कर्नाटक के बेंगलुरु में एक बार फिर से मामले बढ़ने लगे है. बेंगलुरु में पिछले 6 दिनों में 300 से अधिक बच्चे संक्रमित हुए है. सभी संक्रमित बच्चे 19 साल से कम उम्र के है. हिमाचल प्रदेश के 62 छात्र संक्रमित हुए है. वहीं पंजाब में 27 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. हिमाचल प्रदेश की सरकार ने बढ़ते मामले को देखते हुए एक बार फिर स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है. हिमाचल प्रदेश में 22 अगस्त तक स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

इसे भी पढ़े:-

गिरिडीह वन के प्रक्षेत्र की टीम ने बदगुन्दाखुद जंगल में छापेमारी कर सफेद पत्थर कार्टेज से लोड ट्रैक्टर को जब्त किया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सतर्कता बरतने को कहा है
बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सावधानी बरतने की अपील लगातार की जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अभी दूसरी लहर भी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. राज्य सरकारों द्वारा सतर्कता बरतनी चाहिए. देश में केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत अन्य राज्यों लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे है.

इसे भी पढ़े :-

ट्वीटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीका ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ कर दिया

Leave a Reply

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: