कल नामांकन दाखिल करेंगे झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी रहेंगे मौजूद…

 दुमका ब्यूरो सौरभ सिन्हा

दुमका:- हेमंत सोरेन के छोटे भाई और झामुमों प्रत्याशी के रूप में दुमका उपविधानसभा चुनाव के लिए सोमवार 12 अक्टूबर को नामांकन करेंगे। नामांकन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी उपस्थित रहेंगे।
इसकी जानकारी झामुमों पार्टी के केंद्रीय महासचिव विजय सिंह ने आज शाम को दी। उन्होंने कहा कि नामांकन की तैयारी पूरी हो चुकी है।

नामांकन राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कोविड-19 के पालन के लिए जारी गाईड लाईन को ध्यान में रखते हुए पार्टी प्रत्याशी समाहरणालय परिसर नामांकन स्थल पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नामांकन में उपस्थित कार्यक्रम निर्धारित है।
नामांकन से पूर्व दिसोम मांझी थान परिसर में पूजा-अर्चना एवं संताल हूल के जननायक वीर सिदो कान्हू को नमन कर प्रत्याशी नामांकन परचा दाखिला करेंगे। उन्होंने बताया कि कोविड को ध्यान में रखते हुए जुलूस, सभा आदि किसी प्रकार का कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र का मुख्य बिंदू नामांकन है, जिसे पूरी की जायेगी। यहां बता दें कि विधानसभा चुनाव 2019 के सीएम हेमंत सोरेन दुमका और बरहेट से जीत हासिल कर सीएम बने थे। सीएम बनने के बाद दुमका सीट को संवैधानिक नियमानुसार छोड़ा।
जहां दुमका उपविधानसभा चुनाव में झामुमों के युवा मोर्चा केद्रीय अध्यक्ष बसंत सोरेन की उम्मीदवारी तय हुई। वहीं उपचुनाव में झामुमों प्रत्याशी की सीधी टक्कर भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री डॉ लुईस मरांडी से होगी।
पिछली बार विधानसभा चुनाव में सीएम हेमंत सोरेन के हाथो करीब 13 हजार मतों से भाजपा प्रत्याशी शिकस्त खा चुके है। हलांकि इससे पूर्व सीएम रहते हेमंत सोरेन को 4500 मतो से हरा चुके है।

Leave a Reply

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: