मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन 12 खिलाड़ियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, ओलंपिक में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों को भी मिलेगी राशि

रांचीः मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश के बाद सीधी नियुक्ति के तहत 39 में से शेष 12 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। मुख्यमंत्री मंगलवार 3 अगस्त को नियुक्ति पत्र खिलाड़ियों को देंगे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंप चुके हैं।

इसे भी पढ़े —

कल से नये दर पर होगी जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री, आदेश जारी

इन खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

देश और राज्य का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को भी मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि प्रदान करेंगे। तीरंदाजी में विश्व चैंपियन और ओलंपिक के लिए चयनित हुईं दीपिका कुमारी को 50 लाख, कोमोलिका बारी और अंकिता भगत को 20-20 लाख एवं तीरंदाजी की प्रशिक्षक पूर्णिमा महतो को 12 लाख, टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे एवं निक्की प्रधान को 5-5 लाख और दुबई में आयोजित 2019 पैरा बोकिया खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ी अजेय राज को 3 लाख रुपये राज्य सरकार की ओर से दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े —

लातेहार में भारी बारिश से गिरा कच्चा मकान, दबकर दो मासूम की मौत, चार जख्मी

इन खिलाड़ियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

सीधी नियुक्ति के तहत तीन खिलाड़ियों को सब इंस्पेक्टर और अन्य नौ खिलाड़ियों को आरक्षी के पद का नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। सब इंस्पेक्टरों में मधुमिता कुमारी, रितेश आनंद व भाग्यवती चानू को नियुक्ति पत्र मिलेगा। आरक्षी पद के लिए विप्लव कुमार झा, दिनेश कुमार, कृष्णा खलखो, एम विजय कुमार, लवली चौबे, लखन हांसदा, सरिता तिर्की, फरजाना खान व रीना कुमारी को नियुक्ति पत्र मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: