ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम का हुआ एलान.

बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 20 सदस्यीय टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। BCCI की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने इस साल जून में होने वाली ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए भारत की टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। सेलेक्शन कमिटी ने इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम का एलान कर दिया है।

जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है, वहीं हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे।

चयनित खिलाड़ियों की सूची
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)। वहीं स्टैंडबाई खिलाड़ी में अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: