पिछले 24 घंटो से लगातार हो रही बारिश से राजधानी हुई पानी-पानी, राजधानी के कई इलाकों में आवागमन हुआ ठप

राँची : रांची में पिछले 24 घंटो से हो रही लगातार बारिश से आम जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है, सड़कें नालियों में तब्दील हो गयी हैं। क्योंकी सड़को पर बारिश के पानी साथ साथ गंदे नालियों का भी पानी बहने लगा है। कहीं कहीं तो पानी का स्तर इतना ज्यादा है कि सड़क पर चलने वाली गाड़ियाँ आधी पानी में नज़र आ रही है।

हालांकि बरसात के महीने में बारिश लाज़मी है लेकिन इस बारिश ने कहीं न कहीं राँची नगर निगम के व्यवस्था की पोल खोल दी है, रांचीवासी इससे काफी परेशान दिख रहे है। इस बरसात  में पूरी रांची पानी -पानी है। दरअसल  झारखण्ड के कई इलाको में बीते 5 दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे जन – जीवन अस्त -व्यस्त हो गया है. रांची और आसपास के इलाके इससे बुरी तरह प्रभावित है। भारी बारिश की वजह से बरसाती नदिया उफान पर है पुल के ऊपर से पानी बहने लगा, वहां के स्थानीय निवासी जान जोखिम में डाल कर किसी तरह अपने घर पहुँच पाए।
भारी बारिश के कारण रांची के न्यू पुंदाग और एचईसी को जोड़नेवाली डायवर्शन पुल बह गया  जिस कारण सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी., वहीँ कई इलाकों का संपर्क भी टूट गया। वही कांके जाने वाली सड़क पर भी आवागमन ठप हो गया है कारण पानी कई फिट सड़को के ऊपर से बह रहा है।
वही मौसम विभाग ने आगे भी प्रदेश के कई इलाकों में हल्के से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: