Tokyo Olympics: : तीरंदाजी में निराशा का दिन, झारखंड की दीपिका कुमारी पदक की रेस से बाहर, क्वार्टर फाइनल में हारीं

तीरंदाजी में भारत का पदक जीतने का सपना अधूरा रह गया. क्वार्टर फाइनल में रांची, झारखंड की दीपिका कुमारी दक्षिण कोरियाई तीरंदाज आन सन से हार गयी. इस हार के साथ भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. वह मेडल की रेस से बाहर हो गयी हैं. दीपिका कुमारी कोरिया की आन सन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल का मैच 0-6 से हारी हैं

दीपिका शुरू से लय में नजर नहीं आ रही थीं
इससे पहले दीपिका ने तीसरे सेट में 7, 8, 9 का स्कोर किया. वहीं, आन सन का निशाना 8, 9, 9 पर लगा. वर्ल्ड नंबर 1 दीपिका इस मैच में शुरू से लय में नजर नहीं आ रही थीं. वह पूरे मैच में सिर्फ 2 बार 10 का स्कोर कर पायी. आन सन की बात करें तो उन्होंने तीन बार 10 पर निशाना लगाया.

इसे भी पढ़े :-
https://www.drishtinow.com/msd

लवलीना ने चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से मात दे दी
उधर टोक्यो ओलंपिक में 8वें दिन आज महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने अपने पंच का जलवा दिखाते हुए भारत के खाते में एक और पदक पक्का कर दिया. खबर आयी कि 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में लवलीना ने चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से मात दे दी. बता दें कि लवलीना ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है. लवलीना बोरगोहेन सिर्फ 24 साल की हैं. उन्होंने असम के एक छोटे से गांव से ओलंपिक तक का सफर तय किया है.

बॉक्सर सिमरनजीत कौर 60 किग्रा महिला भार वर्ग में हार गयी
धावक अविनाश साबले तीन हजार पुरुषों की स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाये. जबकि निशानेबाज मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गयी. बॉक्सर सिमरनजीत कौर 60 किग्रा महिला भार वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में हार गयी. उन्हें थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी 5-0 से हराया. इसके अलावा आज बैडमिंटन महिला क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु, बॉक्सिंग में अपना दमखम दिखायेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: