जिले के 10 प्रखंडो के 91 पंचायत कोरोना संक्रमण मुक्त : उपायुक्त.

देवघर : उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई की सुरक्षित गांव हमर गांव अभियान के तहत सभी के पूर्ण सहयोग से वर्तमान में देवघर जिलान्तर्गत सभी 10 प्रखंडो के 91 पंचायत कोरोना संक्रमण मुक्त बन चुके है। ऐसे में संभावित तीसरी लहर को लेकर जिलावासियों से अपील है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण का खतरा कम नही हुआ। दूसरी ओर जब तक सभी लोगों का टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक किसी प्रकार की ढिलाई संक्रमण के स्तर को बढ़ाने का कार्य करेंगी। ऐसे में हम सभी को कोविड टीका लेते हुए सतर्क, सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है।

कोरोना संक्रमण से मिली मुक्ति में सभी का सहयोग सराहनीय : उपायुक्त
इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने सुरक्षित गांव, हमर गांव अभियान के सफल संचालन में जनप्रतिनिधियों, जिला, प्रखंड, पंचयात स्तर के अधिकारियों, कर्मचारियों, आंगनबाड़ी सेविका, सहिया, जेएसलपीएस की दीदियों, पारा शिक्षकों, पीडीएस डीलरों का आभार व्यक्त किया है। साथ ही उपायुक्त ने अभियान के तहत घर-घर सर्वे और जाँच अभियान के तहत संदिग्धों की जांच, लक्षण वालों को दवाईयां और बीमार मरीजों का सर्वे कार्यो के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इससे पूरे गांव की वास्तविक स्थिति सामने आई। जिसके पश्चात बेहतर कार्य योजना और टीम भावना के साथ कार्य करने का परिणाम आज सभी के सामने है।

उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण है कि अपने घरों से बेवजह न निकले और किसी वजह से बाहर निकलते है तो चेहरे और नाक को अच्छे से सिंगल या डबल मास्क से ढंक कर रखें एवं एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच दो से चार मीटर तक की दूरी बना कर रहें। इसके अलावे स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखते हुए अपने हाथो को थोड़े समय के अंतराल पर साबुन या हैंडवॉश से अवश्य धोएं। कोरोना को लेकर साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए बेवजह अपनी आंख, नाक या मुंह को हाथों से न छुएं।

खुद के साथ दूसरों को भी जागरूक करने की आवश्यकता : उपायुक्त
इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन के साथ साफ-सफाई के साथ मास्क या फेस कवर का उपयोग करते रहने की बात कही। साथ ही अपनी बारी आने पर कोविड का टीका लगवा कर दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने का आग्रह किया। आगे उपायुक्त ने कहा कि *”सुरक्षित गांव, हमर गांव” के तहत “टोला-टोला में टीकाकरण”* अभियान का शुभारंभ करने का मुख्य उद्देश्य से जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण करना है, ताकि जिले को पूर्ण रूप से संक्रमण मुक्त बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: