प्रमुख जल स्त्रोतों के अधिकृत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर बैठक.

राँची : ये रांची के भविष्य का सवाल है, आप सभी पूरी गंभीरता से कार्य करें। ये बातें उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने प्रमुख जल स्त्रोतों के अधिकृत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर आयोजित बैठक के दौरान कही। आज दिनांक 08 जून 2021 को उपायुक्त श्री छवि रंजन कांके, हटिया, गेतलसूद डैम, हरमू नदी, बड़ा तालाब के अधिकृत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने, सीमांकन और सर्वे कार्य की समीक्षा कर रहे थे। इस बैठक में अपर समाहत्र्ता रांची, संबंधित अंचलाधिकारी, पीएचइडी एवं जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।

धीमा कार्य करनेवालों अंचलों को कार्य में तेजी लाने का निदेश
बैठक में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कांके, हटिया और गेतलसूद डैम के अधिकृत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने, सीमांकन और सर्वे कार्य की विस्तार से समीक्षा की। कार्यपालक अभियंता एवं तीनों डैम के संबंधित अंचलाधिकारियों से उपायुक्त ने बारी-बारी से अतिक्रमण किये गये क्षेत्र, अतिक्रमणकारियों की संख्या और हटाये गये अतिक्रमकारियों के बारे में जानकारी ली। कुछ अंचलों में सर्वे और सीमांकन का कार्य धीमा रहने पर उपायुक्त द्वारा कार्य में तेजी लाने का निदेश दिया गया। संबंधित अंचलाधिकारियों द्वारा बताया गया कि जल्द से जल्द कार्य पूरा कर लिया जायेगा।

रांची के भविष्य का सवाल है, पूरी गंभीरता से कार्य करें : उपायुक्त
उपायुक्त ने पूर्व में ही हटिया, कांके और गेतलसूद डैम के लिए टीम गठन कर सीमांकन करने का निदेश दिया था। इस टीम में संबंधित अंचल अधिकारी, जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता और अमीन हैं। सीमांकन के बाद पिलरिंग और फेंसिंग करने का निदेश दिया गया था ताकि दोबारा अतिक्रमण न किया जा सके। श्री छवि रंजन ने कहा कि ये रांची के भविष्य का मामला है, पूरी गंभीरता से कार्य करें।

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री रंजन ने बड़ा तालाब के आसपास अतिक्रमण हटाये जाने की स्थिति को लेकर सीओ टाउन से जानकारी ली। अचंलाधिकारी ने जानकारी दी कि बड़ा तालाब के आस पास से कुछ अतिक्रमण हटाया गया है, कुछ बड़े भवन हैं जिन्हें हटाया जाना है। इस पर उपायुक्त ने भवन निर्माण विभाग के अभियंता से समन्वय स्थापित कर अतिक्रमण हटाने के लिए मशीनरी उपलब्ध कराने का निदेश संबंधित पदाधिकारी को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: