सांसद संजय सेठ और विधायक समरी लाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र.

राँची : रिम्स शासी निकाय परिषद की बैठक अविलम्ब बुलाने को लेकर सांसद संजय सेठ व विधायक समरी लाल ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सह रिम्स शासी निकाय परिषद के अध्यक्ष श्री बन्ना गुप्ता को पत्र लिखा है। लिखे पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण काल में रिम्स ने संक्रमितों के उपचार में अच्छी भूमिका निभाई। विशेष रुप से हमारे राज्य के ऐसे नागरिक जो आर्थिक रूप से कमजोर थे, उनके उपचार में रिम्स के चिकित्सकों व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों ने जो सेवा की वह प्रशंसनीय है। कोरोना संक्रमण काल अभी थमा नहीं है। कोरोना के बाद ब्लैक फंगस, व्हाइट फंगस जैसी कई अन्य समस्याएं आकर खड़ी हो गई हैं। इसके अतिरिक्त विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बार-बार हमें आगाह कर रहे हैं। ऐसी आशंका भी जताई जा रही है कि तीसरी लहर का असर हमारे नौनिहालों पर पड़ने वाला है।

पत्र में सांसद व विधायक ने कहा है कि वर्ष 2014 से रिम्स परिसर में रीजनल आई इंस्टीट्यूट निर्माणाधीन चल रहा है जो अब अंतिम चरण में है। सुखद बात है कि यहाँ 8 ऑपरेशन थिएटर और 120 बेड का अस्पताल प्रस्तावित है। इसकी क्षमता समय और आवश्यकता के अनुसार बढ़ाई भी जा सकती है। इसका उपयोग हम आने वाले तीन-चार माह के अंदर कर सकें, इस पर चर्चा के लिए रिम्स के शासी निकाय परिषद की बैठक अविलंब बुलाई जाए ताकि रीजनल आई इंस्टीट्यूट के संचालन आरम्भ करने से सम्बन्धित विस्तृत चर्चा हो सके। साथ ही आने वाले संक्रमण के खतरों से बचाव में रिम्स का यह अस्पताल हमारे लिए सहायक साबित हो सके।

पत्र में दोनों नेताओं ने विश्वास जताया है कि इस विषय पर ध्यान देते हुए शीघ्र शासी निकाय परिषद की बैठक बुलाई जाएगी ताकि राज्य की जनता को उपचार की दिशा में बेहतर संसाधन मुहैया कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: